Paid Surveys - Surveys for Money

Sunday, June 24, 2018

'प्रीमियर्स' के तहत यूट्यूब पर रिकॉर्डेड विडियो को लाइव मोमेंट की तरह चलाना होगा आसान

टेक डेस्क। गूगल के स्वामित्व विडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर इन दिनों नए अपडेट्स देखने को मिलेंगे। अभी तक आपने यूट्यूब पर केवल विडियो रिकॉर्ड करके अपलोड ही किए होंगे लेकिन जल्द ही इसमें अपने रिकॉर्डेड विडियो को लाइव विडियो के तौर पर भी दिखा सकते हैं। यह सब यूट्यूब के 'प्रीमियर्स' के तहत संभव हो पाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूट्यूब के चीफ प्रॉडक्ट ऑफिसर नील मोहन ने इसके बारे में अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए जानकारी दी है। उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द ही रोल आउट किया जाएगा। इसके बाद रिकॉर्डेड विडियो को लाइव मोमेंट की तरह चलाया जा सकेगा।

जल्द लॉन्च होगा एंड्रॉयड गो पर आधारित सबसे सस्ता स्मार्टफोन अल्काटेल 1

यूट्यूब पर जब भी कोई क्रिएटर प्रीमियर रिलीज करता है उस समय कंपनी की ओर से ऑटोमैटिकली एक पब्लिक लैंडिंग पेज क्रिएट किया जाता है। ताकि जब क्रिएटर का प्रीमियर देखने के लिए उपलब्ध हो उस समय एक-दूसरे से रियल टाइम में लाइव चैट कर सके। ऐसा करने से नए क्रिएटर को अधिक से अधिक पॉपुलरिटी मिलेगी। 'प्रीमियर्स' को कुछ हफ्तों में बीटा टेस्टर्स केलिए रोल आउट किया जाएगा।

वॉट्सएप, स्काइप, गूगल डुओ और इमो से नहीं कर पाएंगे विडियो कॉलिंग, अब देना विडियो कॉलिंग के लिए भी चार्ज

आपको बता दें कि हाल ही में यूट्यूब ने यूजर्स के लिए पैसे कमाने का नया तरीका भी बताया था। जिसके तहत अब यूजर्स को किसी भी चैनल को देखने के लिए मासिक शुल्क के तौर पर 320 रुपए देने होंगे। अगर आपके चैनल पर 1,00,000 से अधिक सब्सक्राइबर हैं तो उन्हें पेड सब्सक्रिप्शन दिया जा सकता है। इसके अलावा चैनल के मालिक शर्ट और फोन कवर भी बेच सकते है। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए यह कमाई का नया तरीका निकाला है।

भारत में जल्द लॉन्च हो सकता है 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ Nokia X6

अब ऑफलाइन भी पढ़ सकेंगे आर्टिकल, गूगल क्रोम ने अपडेट किया एंड्रॉयड मोबाइल एप



from Technology-gadgets - samacharjagat.com https://ift.tt/2tvntxT

No comments: