Paid Surveys - Surveys for Money

Sunday, June 24, 2018

अब फेसबुक बताएगा कि आप औसतन कितना समय फेसबुक पर बिता रहे हैं

टेक डेस्क। आजकल लोग सोशल मीडिया के चलते टेक के एडिक्ट होते जा रहे है। सोशल मीडिया पर घंटों समय बिताने से सेहत पर भी हानिकारक प्रभाव हो रहे हैं। इसके चलते सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा देने के लिए कदम उठाए हैं। अभी तक फेसबुक या अन्य किसी सोशल मीडिया पर आपके लास्ट सीन को देखा जा सकता था लेकिन अब फेसबुक ये भी बताएगा कि आपने कितना समय फेसबुक चलाने में बिताया है। इससे आप खुद के लिए समय बचा सकेंगे। साथ ही खुद को सोशल मीडिया का एडिक्ट होने से बचा पाएंगे।

'प्रीमियर्स' के तहत यूट्यूब पर रिकॉर्डेड विडियो को लाइव मोमेंट की तरह चलाना होगा आसान

फेसबुक ने इसके लिए 'योर टाइम ऑन फेसबुक' फीचर को लॉन्च किया है। इस फीचर के तहत केवल एक दिन का नहीं बल्कि एक हफ्ते का समय भी पता चलेगा कि आप औसतन कितना समय फेसबुक पर बिता रहे हैं। इतना ही नहीं कंप्यूटर्स और स्मार्टफोन्स पर बिताने वाले समय पर लगाम भी लगा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फीचर के साथ यूजर्स की सुविधा के लिए एक ऑप्शन दिया जाएगा जिससे यूजर्स इस समय को कंट्रोल कर सकेंगे। साथ ही फेसबुक नोटिफिकेशंस को मैनेज करने के लिए भी एक लिंक दिया जाएगा।

वॉट्सएप, स्काइप, गूगल डुओ और इमो से नहीं कर पाएंगे विडियो कॉलिंग, अब देना विडियो कॉलिंग के लिए भी चार्ज

आपको बता दें कि इससे पहले ऐपल और गूगल जैसी कंपनियां ऐसे फीचर ला चुकी हैं। जिससे लोग कंप्यूटर्स और स्मार्टफोन्स पर गुजारे जाने वाले अपने वक्त को कंट्रोल कर सकें।इस सेल्फ मॉनिटरिंग फीचर से यूजर्स अपने लिए समय निकाल सकेंगे। फेसबुक पर टाइम लिमिट निर्धारित कर सकेंगे। कंपनी की ओर से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि इसे कब तक सभी यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

जल्द लॉन्च होगा एंड्रॉयड गो पर आधारित सबसे सस्ता स्मार्टफोन अल्काटेल 1



from Technology-gadgets - samacharjagat.com https://ift.tt/2KmjbTM

No comments: