Paid Surveys - Surveys for Money

Sunday, June 24, 2018

वॉट्सएप पर कर दिया है किसी ने आपको ब्लॉक तो ऐसे करें कन्फर्म

टेक डेस्क। आजकल सोशल मीडिया से परेशान होकर लोग ब्लॉक कर देते हैं। जरूरी नहीं कि किसी अनजान को ही ब्लॉक किया जाए। कई बार किसी दोस्तों के अधिक मैसेज करने पर परेशान होकर भी उसे ब्लॉक कर दिया जाता है। अगर आपको भी वॉट्सएप पर किसी ने ब्लॉक कर दिया है तो पता करने के आपको कुछ स्टेप बता रहे है जिनसे आप कन्फर्म कर सकते हैं कि सामने वाले ने आपको ब्लॉक कर दिया है।

वॉट्सएप, स्काइप, गूगल डुओ और इमो से नहीं कर पाएंगे विडियो कॉलिंग, अब देना विडियो कॉलिंग के लिए भी चार्ज

सबसे पहले तो आप उसकी प्रोफाइल पिक देखें। अगर आपको पहले उसकी डीपी शो हो रही थी और अचानक से दिखना बंद हो जाए तो हो सकता है कि उसने ब्लॉक कर दिया हो। लेकिन इससे कन्फर्म नहीं कहा जा सकता है। कई बार लोग अपनी प्रोफाइल को हटा ही देते हैं।

अब फेसबुक बताएगा कि आप औसतन कितना समय फेसबुक पर बिता रहे हैं

इसके बाद आप मैसेज सेंड करके देखें। अगर आपका मैसेज डिलीवर ही नहीं हो रहा है तो इसका मतलब है कि आप ब्लॉक हो चुके हैं। इसके अलावा लास्ट सीन से भी इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। इनके अलावा आप उसे वॉट्सएप पर कॉल करके भी देख सकते हैं। अगर आपको सामने वाले ने ब्लॉक कर दिया है तो आपका कॉल नहीं लगेगा। इन सबके बाद आखिरी तरीका एक और बचता है।

यह आखिरी तरीका है कि आप वॉट्सएप पर एक ग्रुप बनाएं और इसमें उस इंसान को भी एड करें। अगर उस व्यक्ति ने आपको ब्लॉक कर रखा है तो आपके एड करते समय मैसेज आ जाएगा 'you are not authorized to add this contact'। तो समझ लें कि आप ब्लॉक्ड है।

'प्रीमियर्स' के तहत यूट्यूब पर रिकॉर्डेड विडियो को लाइव मोमेंट की तरह चलाना होगा आसान

जल्द लॉन्च होगा एंड्रॉयड गो पर आधारित सबसे सस्ता स्मार्टफोन अल्काटेल 1



from Technology-gadgets - samacharjagat.com https://ift.tt/2tpzplE

No comments: