Paid Surveys - Surveys for Money

Friday, August 31, 2018

अगर आप भी परेशान है इंटरनेट की स्लो स्पीड से तो जियो यूजर्स इन तरीकों से बढ़ाएं स्पीड

टेक डेस्क। जब से रिलायंस जियो ने टेक जगत में 4जी सर्विस दी है तब से इसके यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसकी अच्छी स्पीड और हर जगह नेटवर्क होने से यूजर्स को यह सर्विस काफी पसंद आ रही है। इसमें 50-55 एमबीपीएस तक की स्पीड मिलती है। साथ ही कम कीमत में अधिक डाटा ग्राहकों को लुभा रहा है। यही वजह है कि आज रिलायंस जियो8 महीनों सेट्राई की स्पीड टेस्ट में पहले पायदान पर बना हुआ है। लेकिन यूजर्स के बढने से इसकी स्पीड भी कम होती जा रही है। कभी-कभी तो स्पीड इतनी स्लो हो जाती है कि हमें गुस्सा आने लगता है। जब हमें कोई जरूरी काम करना हो नेट स्लो चलने लगे तो झुंझलाहट होने लगती है। आज आपको जियो की स्पीड बढ़ाने के कुछ तरीकों के बारे में बता रहे है-

सबसे पहले आप जो भी काम कर रहे हैं और अचानक से नेट स्लो चलने लगे तो अपने फोन को कुछ समय के लिए फ्लाइट मोड पर डाल दें। इसके बाद थोड़ी देर में फ्लाइट मोड से फोन को हटा दें। आप खुद देखेंगे कि नेट की स्पीड पहले से बेहतर हो गई है।

इसके बाद जब भी नेट की स्पीड स्लो हो तो फोन सेकैशे क्लियर कर दें। इसके लिए फोन की सेटिंग में जाएं वहां परस्टोरेज में जाएं और cashed data पर क्लिक करें। ऐसा करने सेब्राउजर और एप की हिस्ट्री क्लियर हो जाएगी और इंटरनेट की स्पीड भी अच्छी हो जाएगी।

इसके बाद एक तरीका और है जिससे आप नेट की स्पीड को बेहतर बना सकते हैं। इसके लिए आपकोऑप्टिमाइजर एप डाउनलोड करनी होगी। इसके बादफोन से नॉन रूट मोड को सलेक्ट करें। कई बार रूट मोड को भी चुनने से यह काम करती है। फिरनॉन रूट विकल्प को चुनकर इसेबैकग्राउंड में चलने दें। थोड़ी देर बाद नेट की स्पीड अपने आप बढ़ जाएगी।



from Technology-gadgets - samacharjagat.com http://bit.ly/2PTR7az

No comments: