Paid Surveys - Surveys for Money

Wednesday, October 31, 2018

फेसबुक ने डिजिटल सुरक्षा जागरूकता के लिए साक्षरता पुस्तकालय की शुरुआत की

नईदिल्ली।सोशल मीडिया क्षेत्र की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने सोमवार को कहा कि उसने देश में 'डिजिटल साक्षरता पुस्तकालय'की शुरुआत की है। कंपनी ने साल के अंत तक देश के तीन लाख लोगों को डिजिटल रूप से जागरूक बनाने की अपनी कोशिशों के तहत छह भारतीय भाषाओं में यह पहल की है।

Video: लंबे इंतजार के बाद सामने आया सारा अली खान की फिल्म 'केदारनाथ' का टीजर

फेसबुक ने बयान जारी कर कहा है कि डिजिटल साक्षरता पुस्तकालय ऐसे लोगों के लिए संसाधन के तौर पर काम करेगा जो डिजिटल साक्षरता की दिशा में काम करना चाहते हैं। यह युवाओं में सुरक्षित तरीके से डिजिटल प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल में भी मददगार साबित होगा। बयान के मुताबिक ये पुस्तकालय बंगाली, हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में उपलब्ध होंगी।

विभिन्न प्रयासों के जरिए अमेरिकी कंपनी देश में पहले ही लगभग दो लाख लोगों को डिजिटल रूप से साक्षर बना चुकी है और उसका लक्ष्य 2018 के अंत तक यह संख्या तीन लाख करना है। फेसबुक दिल्ली स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में बच्चों की सुरक्षा के लिए दो दिन के हैकेथॉन का आयोजन भी करने वाला है।

प्रियंका चोपड़ा का कहना, ''सम्मान" किसी भी रिश्ते के लिए सबसे महत्वपूर्ण है

इस हैकेथॉन का उद्देश्य बाल यौन तस्करी के समाधान पेश करना है। हैकेथॉन के दौरान विकसित किये जाने वाले सभी प्रोटोटाइप को गैर-सरकारी संगठनों को उपलब्ध कराया जाएगा ताकि वे बच्चों की सुरक्षा की दिशा में काम करें। - एजेंसी

'स्लमडॉग मिलियनेयर' फेम देव पटेल इस फिल्म से निर्देशन में रखने जा रहे है कदम

सैफ अली खान की बेटी सारा की डेब्यू फिल्म 'केदारनाथ' की रिलीज डेट आई सामने



from Technology-gadgets - samacharjagat.com http://bit.ly/2qkLKp3

No comments: