Paid Surveys - Surveys for Money

Wednesday, October 31, 2018

सितंबर को समाप्त तिमाही में स्मार्टफोन की बिक्री एक प्रतिशत गिरकर 4.04 करोड़: कैनालिस

नईदिल्ली।सितंबर, 2018 में समाप्त तिमाही में देश में मोबाइल की कुल बिक्री एक प्रतिशत की मामूली गिरावट के साथ 4.04 करोड़ इकाई रही। पिछले साल की इसी अवधि में यह आंकड़ा 4.08 करोड़ का रहा था। कैनालिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि शिओमी बिक्री के मामले में लगातार चौथी तिमाही में शीर्ष पर रही।

बॉलीवुड का ये अभिनेता सलमान खान को मानता है ऐसा इंसान

जुलाई-सितंबर, 2018 के दौरान कंपनी ने 1.2 करोड़ फोन बेचे। भारत के स्मार्टफोन बाजार में कंपनी की हिस्सेदारी 29.8 प्रतिशत रही। इसके बाद सैमसंग (23 प्रतिशत), विवो (11.1 फीसदी), ओप्पो (8.8 प्रतिशत) और माइक्रोमैक्स (6.3 प्रतिशत) कस नंबर आते हैं। रिपोर्टमें कहा गया है, कई कंपनियों के मजबूत प्रदर्शन के बावजूद भारत का कुल स्मार्टफोन कारोबार एक प्रतिशत गिरकर 4.4 करोड़ इकाई का रहा।

मुख्य तौर पर इस बार दिवाली देर से पडऩे के कारण इसमें गिरावट देखने को मिली है। कैनालिस ने जहांबिक्री में आंशिक गिरावट की रिपोर्ट दी है, वहीं काउंटरप्वाइंट ने अपने हालिया रिपोर्ट में कहा है कि तीसरी तिमाही में देश में स्मार्टफोन की बिक्री पांच प्रतिशत चढ़कर 4.4 करोड़ इकाई पर रही।

बेटी न्यासा के लिए अजय- काजोल ने सिंगापुर में खरीदा घर, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

कैनालिस की रिपोर्ट में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ सरकार के एक आर्डर के बल पर शीर्ष पांच कंपनियों में माइक्रोमैक्स की आश्चर्यजनक वापसी हुई है। गौरतलब है कि इस साल छत्तीसगढ़ सरकार ने अपनी संचार क्रांति योजना के तहत 45 लाख लोगों को स्मार्टफोन देने का ऐलान किया था।- एजेंसी

अब इस लिस्ट में शीर्ष पर शामिल हुआ रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण का नाम

Bigg Boss 12: घर में आया इस सीजन का सबसे बड़ा ट्विस्ट, घरवाले हुए हैरान



from Technology-gadgets - samacharjagat.com http://bit.ly/2RrmGZg

No comments: