Paid Surveys - Surveys for Money

Tuesday, July 31, 2018

YouTube पर ऑटोमेटिक प्ले होने वाले विडियो को स्टॉप करने के लिए ऐसे बंद करें ऑटोप्ले फीचर

टेक डेस्क। विडियो अपलोडिंग साइट यू-ट्यूब पर हम कॉमेडी विडियो या फिर कई टेक्नोलॉजी से संबंधित विडियो भी देखते है। लेकिन कई जब विडियो खत्म होता है तो उसके बाद दूसरा विडियो अपने आप प्ले होने लगता है जिसे हम देखना भी नहीं चाहते। इसे बंद करने का आपके पास कोई ऑप्शन भी नहीं होता। तो आपको बता दें कि आप इस तरह ऑटोमेटिक चलने वाले विडियो को बंद कर सकते हैं। इसकी एक ट्रिक आपको बता रहे हैं। इसके लिए यू-ट्यूब के ऑटोप्ले फीचर पर काम किया जा रहा है।

अन्य देशों के लिए भुगतान सेवा बना रही है व्हाट्सएप

हाल ही में गूगल, ऑटोप्ले फीचर को ऐंड्रॉयड यूजर्स के यूटयूब होमपेज पर टेस्ट कर रहा है। यह फीचर ऐंड्रॉयड और आईओएस के वेब वर्ज़न पर मिलता है। यूटयूब में एक ऐसा ऑप्शन है जिसकी मदद से यूट्यूब विडियो को टर्न ऑफ कर सकते हैं। यह अपडेट यूटयूब के 13.25.56 वर्ज़न पर मिलेगा। अगर यह वर्जन आपके स्मार्टफोन में इंस्टॉल नहीं है तो आप प्ले स्टोर पर जाकर इसका 13.25.56 वर्ज़न अपडेट करें।

32 इंच या उससे बड़ा टीवी अगले महीने से हो जायेगा महंगा

इसके बाद यूट्यूब विडियो को टर्न ऑफ करने के लिए सबसे पहले यूट्यूब ऑपन करें। इसके बाद एप में सबसे ऊपर कोने में एक अवतार का आइकन दिखेगा। उस आइकन पर क्लिक करें। वहां से अकाउंट सेक्शन में जाकर सेटिंग पर क्लिक करें। सेटिंग में जनरल के बाद ऑटोप्ले लिखा हुआ दिखेगा। जैसे ही उस पर क्लिक करेंगे ;Autoplay next video लिखा हुआ दिखेगा। इसके पास दिख रहे टॉगल को टर्न ऑफ कर दें। इस फीचर को बंद करने के बाद गूगल ऑटोप्ले मोड पर विडियो नहीं चलाएगा। आप जिस विडियो को देखना चाहेंगे वो विडियो खत्म होकर वहीं रूक जाएगा। अगर आप यही सेटिंग वेब ब्राउजर पर करना चाहते है तो वहां ;Up Nextसेक्शन पर क्लिक करके ऑटोप्ले टॉगल को बंद कर सकते हैं।



from Technology-gadgets - samacharjagat.com http://bit.ly/2vjX9aV

No comments: