Paid Surveys - Surveys for Money

Monday, July 30, 2018

अन्य देशों के लिए भुगतान सेवा बना रही है व्हाट्सएप

नईदिल्ली। व्हाट्सएप अन्य देशों के लिए भुगतान सेवा बनाने का काम शुरू कर चुका है। यहांकंपनी अभी प्राधिकरणों से मंजूरी मिलने का इंतजार कर रही है। कंपनी पिछले कुछ महीनों से 10 लाख उपभोक्ताओं के साथ यहांअपनी भुगतान सेवा का परीक्षण कर रही है और इसे पूरी तरह से पेश करने से पहले मंजूरियों का इंतजार कर रही है।

32 इंच या उससे बड़ा टीवी अगले महीने से हो जायेगा महंगा

व्हाट्सऐप का स्वामित्व फेसबुक के पास है। फेसबुक के मुख्य कार्यकारी मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में निवेशकों को संबोधित करते हुए कहा था कि व्हाट्सऐप भुगतान सेवा लोगों को आसानी से एक-दूसरे को पैसे भेजने की सहुलियत देता है और वित्तीय समावेशन में योगदान देता है। जुकरबर्ग ने कहा कि उन लोगों की प्रतिक्रियाएं काफी अच्छी हैं जिन्होंने इसका इस्तेमाल किया है।

उन्होंने कहा, ''सभी संकेत यह बताते हैं कि काफी सारे लोग सरकार की मंजूरी मिलने के बाद इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं। इस बीच हम इसे अन्य देशों में विस्तारित करने पर ध्यान दे रहे हैं ताकि हम अधिक लोगों को इसकी पहुंच तेजी से सुनिश्चित कर सकें।" जुकरबर्ग ने कहा कि कंपनी अगले पांच साल में व्हाट्सऐप और $फेसबुक मैसेंजर की मैसेभजग सुविधा के इर्द-गिर्द कारोबारी माहौल बनाने पर ध्यान देगी।

बच्चों के निजी डाटा की सुरक्षा के लिए श्रीकृष्ण समिति का कड़े प्रावधानों का सुझाव

कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि अधिक लोगों तक भुगतान सेवा पहुंचाने के लिए व्हाट्सऐप भारत सरकार, भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम और विभिन्न बैंकों के साथ मिलकर काम कर रही है। सरकारी सूत्रों के अनुसार, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने व्हाट्सऐप की भुगतान सेवा शुरु होने की फर्जी खबरों पर लगाम लगाने को तरजीह देने के लिए कहा है।- एजेंसी

GST की घटी दरों का फायदा ग्राहकों को देने के लिए सैमसंग ने घटाए इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं के दाम

फ्लिपकार्ट पर सुपर वैल्यू वीक में 625 रुपए में खरीदें Honor 9 Lite, अन्य स्मार्टफोन पर भी मिलेगी छूट



from Technology-gadgets - samacharjagat.com http://bit.ly/2AoZqY8

No comments: